जेईई एडवांस परीक्षा के लिए कल से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

जेईई एडवांस परीक्षा के लिए कल से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल यानी कि 11 सितंबर, 2021 से शुरू हो रही है। इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर (Indian Institute of Technology, IIT Kharagpur) की ओर से ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस 2021 (JEE Advanced 2021) के लिए जारी शेड्यूल के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होकर 11 सितंबर, 2021 तक चलेगी। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है और 2.5 लाख रैंक में आते हैं, वे जेईई एडवांस परीक्षा के लिए आधिकारिक साइट jeeadv.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें, पंजीकृत उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 17 सितंबर, 2021 है। इसके अलावा परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 25 सितंबर को उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा और 3 अक्टूबर 2021 तक उपलब्ध होगा। वहीं परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर, 2021 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो शिफ्ट में की जाएगी।

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

जेईई एडवांस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट jeeadv.ac.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध जेईई एडवांस 2021 लिंक पर क्लिक करें।अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को खाते में लॉग इन करना होगा या ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। इसके साथ ही आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। फिर पुष्टिकरण पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

Advertisements