DU Classes: फाइनल ईयर छात्रों के लिए 15 सितंबर से खुल रहे कैंपस


दिल्ली विश्वविद्यालय 15 सितंबर से अंतिम वर्ष के स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) छात्रों के लिए व्यावहारिक प्रयोगशाला सत्र फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. आदेश के अनुसार, छात्रों की फिजिकल उपस्थिति वैकल्पिक हो सकती है और उन्हें तय करना होगा. 

दिल्ली विश्वविद्यालय में 50 फीसदी क्षमता के साथ कक्षाएं शुरू होंगी. विश्वविद्यालय ने इसके लिए विस्तृत दिशा निर्देश जारी करके 15 सितंबर से स्नातक और पर परास्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑफलाइन मोड में 50 फीसद क्षमता के साथ लाइब्रेरी, प्रयोगशाला, कक्षा खोलने का आदेश दिया है.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की ओर से सोमवार को जारी आदेश में कहा गया है कि कॉलेजों/विभागों/केंद्रों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को जल्द से जल्द कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त करनी चाहिए. वरना छात्रों को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक अवश्य लेनी चाहिए. आगे सलाह दी गई है कि कॉलेज / विभाग / विश्वविद्यालय में प्रवेश करने वाले सभी छात्रों को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक जरूर दी गई हो. हालांकि कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराक छात्रावास में आने वाले के छात्रों के लिए आवश्यक हैं. 

Advertisements