उत्तराखंड: फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी

उत्तराखंड: फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। यह परीक्षा हरिद्वार में नकल का मामला सामने आने के बाद अटक गई थी। बाद में आयोग ने सात केंद्रों पर दोबारा परीक्षा कराई। अब इसका रिजल्ट जारी करते हुए आयोग ने 15 दिन के भीतर इस पर आपत्तियां मांगी हैं।


आयोग ने फरवरी 2020 में फॉरेस्ट गार्ड पदों की लिखित परीक्षा कराई थी। 188 परीक्षा केंद्रों पर लगभग एक लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। हरिद्वार, पौड़ी और देहरादून जिले में करीब 22 परीक्षा केंद्रों पर ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने की शिकायत मिली। इसमें 20 केंद्र हरिद्वार जिले के थे। मंगलौर, रुड़की और पौड़ी में एफआईआर दर्ज की गई थी। एसआईटी जांच में नकल करने वाले कुल 57 उम्मीदवारों में से 26 की पहचान हुई थी। 


आयोग ने हरिद्वार के सात केंद्रों पर इस साल फरवरी में दोबारा भर्ती की परीक्षा कराई। इसके बाद 27 जुलाई से 29 जुलाई के बीच देहरादून और तीन व चार अगस्त को हल्द्वानी में शारीरिक माप-जोख परीक्षा का आयोजन किया गया था। इन सभी के आधार पर आयोग ने सोमवार को रिजल्ट जारी कर दिया। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को इस रिजल्ट पर आपत्ति है, वह 15 दिन के भीतर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन का काम होना है, जिसकी जानकारी जल्द ही वेबसाइट पर जारी की जाएगी। बता दें कि इस भर्ती परीक्षा का संशोधित विज्ञापन 21 मई 2018 को जारी किया गया था।

Advertisements