दूसरे और चौथे सेमेस्टर के छात्र होंगे प्रमोट

देहरादून।श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विवि में यूजी दूसरे और चौथे सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं प्रमोट होंगे। सिर्फ फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की ही बहु-विकल्पीय प्रश्नों के आधार पर ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित की जायेगी। विवि की परीक्षा समिति की ई-मीटिंग में परीक्षाओं को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।...

परीक्षा के बगैर प्रमोट होंगे ये कॉलेज स्टूडेंट्स

college students will be promoted: फर्स्ट इयर के छात्रों को इंटर्नल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट किया जाएगा जबकि सेकंड इयर के स्टूडेंट्स को मौजूदा साल के इंटर्नल असेसमेंट और पिछले साल के मार्क्स के आधार पर। यह चीज सिर्फ उन क्षेत्रों में ही लागू होगी जहां परीक्षा कराना कठिन है।

News Source: Nav Bharat Times

Sarkari Naukri 2020: इंडियन ऑयल में बंपर वैकेंसी

Indian Oil Jobs: इंडियन ऑयल में निकले पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है।

News Source: Nav Bharat Times

DU: कब और कैसी होगी एडमिशन प्रक्रिया

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन का टेंटेटिव शेड्यूल सामने आ गया है। इसके साथ ही इस बार प्रवेश की प्रक्रिया कैसी होगी इसकी जानकारी भी दी गई है। डीटेल इस खबर में पढ़ें।

News Source: Nav Bharat Times

पाक में क्रैश प्लेन के मलबे में मिले 3 करोड़

PIA Plane Crash: पाकिस्तान में दुर्घटना का शिकार हुए प्लेन के मलबे से जांच (Air crash investigation) के दौरान 3 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। इतनी बड़ी मात्रा में विभिन्न देशों की नकदी बरामद होने के बाद पाकिस्तान में एयरपोर्ट (Airport security check) पर यात्रियों और सामान की होने वाली सुरक्षा जांच प्रक्रिया पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। बता दें कि कराची के पास हुए इस दुर्घटना (Karachi plane crash) में 97 लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो लोग बच गए थे।

News Source: Nav Bharat Times

राहत : उत्तराखंड में आज से शाम 7 बजे तक खुलेंगे बाजार

लॉकडाउन में राहत देते हुए उत्तराखंड सरकार ने बाजारों के खुलने का वक्त सुबह सात से शाम सात बजे तक कर दिया है। साथ ही अंतरजिला पास तत्काल बनाने का भी फैसला लिया गया है। गुरुवार को सीएम आवास में...

News Source: Hindustan

लेह-लद्दाख में फंसे 60 प्रवासी मजदूर आज शाम दिल्ली होते हुए रांची पहुंचेंगे

लेह-लद्दाख में फंसे झारखंड के 60 प्रवासी श्रमिकों को एयर लिफ्ट करके रांची लाया जा रहा है। श्रमिकों ने लेह एयरपोर्ट पर चेक इन कर लिया है। सरकार की ओर से मजदूरों को एयरलिफ्ट करने वाला झारखंड देश का...

News Source: Hindustan

Infinix Hot 9 और Hot 9 Pro आज भारत में होंगे लॉन्च, जानें संभावित कीमत

इनफिनिक्स (Infinix) आज अपने सबसे खास स्मार्टफोन हॉट 9 और हॉट 9 प्रो को भारत में लॉन्च करने वाली है। यूजर्स को दोनों अगामी स्मार्टफोन में एचडी डिस्प्ले से लेकर रियर में चार कैमरे तक मिल सकते हैं।

News Source: Amar Ujala

NBSE 10th, 12th Result 2020: इस तिथि को जारी हो रहे हैं बोर्ड परीक्षा के परिणाम

नागालैंड बोर्ड NBSE 10वीं HSLC, 12वीं HSSLC परिणाम 2020: नागालैंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  (NBSE) के एचएसएलसी और एचएसएसएलसी परीक्षा के परिणामों की घोषणा जल्द होने वाली है।

News Source: Amar Ujala

Amarnath Yatra: केंद्र पर टिकीं निगाहें, चौथी बार बढ़ाई गई तिथि, 31 मई के बाद होगा फैसला

अमरनाथ यात्रा को लेकर निगाहें अब केंद्र सरकार पर टिक गई हैं। लॉकडाउन को लेकर केंद्र के निर्देश के अनुसार ही यात्रा पर फैसला लिया जाएगा। फिलहाल, यात्री पंजीकरण को 31 मई तक स्थगित कर दिया गया है। यह चौथी बार है, जब पंजीकरण तिथि आगे बढ़ाई गई है।

News Source: Amar Ujala

बैंक पीओ की तैयारी कर रहे हैं तो 2,999 रुपये में लें Safalta.com के कोर्स में दाखिला, एक्सपर्ट फैकल्टी पढ़ाएं

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बैंक पीओ शानदार करियर विकल्प है। वेतन और प्रतिष्ठा की दृष्टि से भी बैंक पीओ शानदार करियर ऑप्शन है।

News Source: Amar Ujala

JIPMER: इंटरव्यू दें और पा लें नौकरी, शिक्षक बनने का मौका

जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) में अने पदों पर भर्तियां चल रही हैं।

News Source: Amar Ujala

ग्रेजुएट सब्जी वाला गरीबों की कर रहा है मदद, पैसे नहीं तो मुफ्त में ले जाएं सब्जी

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक सब्जी के ठेले पर लगा बोर्ड लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। जिस पर लिखा है कि संभव हो तो सब्जी खरीदें, नहीं तो मुफ्त में ले जाएं। ये वाक्य ठेले के पास से गुजरने वाले हर आदमी को बोर्ड देखने पर मजबूर कर रहा है।

News Source: Amar Ujala

BSNL का शानदार ऑफर, इन प्लान के साथ कम कीमत में मिलेंगे गूगल के खास डिवाइस

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने खास ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत यूजर्स को ब्रॉडबैंड प्लांस के साथ कम कीमत में गूगल नेस्ट मिनी और नेस्ट हब स्मार्ट स्पीकर्स मिलेंगे।

News Source: Amar Ujala

देश भर के मेडिकल पीजी की बची सीटों पर ऑल इंडिया काउंसिलिंग तीन जून से, शेड्यूल जारी

देश के मेडिकल, डेंटल कॉलेजों में नीट पीजी दाखिलों की काउंसिलिंग का दूसरे चरण का शेड्यूल जारी हो गया है।

News Source: Amar Ujala

कोरोना से बिगड़े अमेरिका के हालात, जनवरी-मार्च तिमाही में पांच फीसदी गिरी GDP

अमेरिकी अर्थव्यवस्था में इस साल के पहले तीन महीने में शुरुआती अनुमान से ज्यादा गिरावट आई है। अर्थशास्त्री मौजूदा अप्रैल-जून तिमाही में स्थिति और खराब रहने के अनुमान पर अब भी टिके हुए हैं।

News Source: Amar Ujala

CLAT 2020: 12वीं कक्षा के बाद लॉ क्यों है बेहतर विकल्प, आइये जानें महत्वपूर्ण बातें

एक समय था जब पेरेंट्स चाहते थे कि 12वीं के बाद उनके बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बनें।

News Source: Amar Ujala

महाराष्ट्र: पालघर में फिर पुजारियों पर हमला, मंदिरों में की लूटपाट

महाराष्ट्र के पालघर जिले में तीन अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर दो पुजारियों पर हमला कर दिया। पुलिस ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

News Source: Amar Ujala

31 फीसदी उछला वोडाफोन आइडिया का शेयर, गूगल खरीद सकता है पांच फीसदी हिस्सेदारी

वोडाफोन आइडिया के शेयर में आज जबरदस्त उछाल देखने को मिला। सुबह 11.28 बजे यह 1.80 अंक (31.03 फीसदी) के उछाल के साथ यह 7.60 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

News Source: Amar Ujala

लॉकडाउन 5.0: राज्यों की केंद्र सरकार से मांग- सिर्फ कंटेनमेंट जोन में प्रतिबंध हों लागू

भारत में घातक वायरस कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन 4.0 लागू है, जो 31 मई को समाप्त हो जाएगा। वहीं, राज्य सरकारें केंद्र से चाहती हैं कि यदि केंद्र के दिशानिर्देशों से उन्हें अनुमति मिले तो वे केवल कंटेनमेंट जोन में ही प्रतिबंध लागू करेंगे।

News Source: Amar Ujala

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, लॉकडाउन में अमनमणि को कैसे जारी किया पास

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि लॉकडाउन के दौरान यूपी के नौतनवा से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी और साथियों को बदरी-केदारनाथ जाने के लिए पास किन परिस्थितियों में जारी किया।

News Source: Amar Ujala

बिना तैयारी के कैसे देंगे छात्र परीक्षा

देहरादून। उच्च शिक्षा में अध्ययनरत छात्रों के सामने अब नई चुनौती पैदा हो गई है। विभाग ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं जुलाई में होंगी। परीक्षा कार्यक्रम को देख किसी के चेहरे पर खुशी है तो किसी के चेहरे पर मायूसी देखने को मिली है। क्योंकि मायूस छात्रों को हो सकता है कि बिना तैयारी के ही परीक्षा देनी पड़े। लाॅकडाउन और कोरोना जैसी महामार...

फाइनल सेमेस्टर के छात्रों को भी प्रमोट किया जाएः एनएसयूआई

देहरादून। प्रदेश में फाइनल सेमेस्टर के छात्रों को भी पदोन्नत करने की मांग तेज हो गई है। एनएसयूआई ने मांग की है कि अन्य सेमेस्टरों की तर्ज पर फाइनल सेमेस्टर के छात्रों को भी प्रमोट किया जाए। इसके लिए छात्र संघ ने उच्च शिक्षा मंत्री को अपनी चार सूत्रीय मांगो के साथ 50 हजार पोस्ट कार्ड भेजने का निर्णय लिया है।...

CGBSE: 10वीं-12वीं का रिजल्ट कब तक

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया है। अब रिजल्ट जारी करने की बारी है। इस संबंध में बोर्ड के अधिकारी ने जानकारी दी है।

News Source: Nav Bharat Times

मौसम अलर्ट : उत्तराखंड में अगले चार दिन बारिश, ओलावृष्टि की संभावना

उत्तराखंड में गुरुवार से मौसम में बदलाव होगा। मौसम विभाग ने अगले चार दिन प्रदेश भर में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना जतायी है। 28 और 29 को पहाड़ों में ओलावृष्टि और मैदानों में झक्कड़ चलने...

News Source: Hindustan

Advertisements


Poll

नई शिक्षा नीति को राजभाषा केंद्रीत होनी चाहिए ?

  • हाॅ
  • नहीं
  • कह नहीं सकते